Saturday 12 November 2011

RESULT OF 10TH AND 12TH BY EMAIL IN PUNJAB


लुधियाना. पंजाब स्कूल शिक्षा बोर्ड ने दसवीं और बारहवीं कक्षा के पहले सेमेस्टर के रिजल्ट को जानने के लिए विद्यार्थियों की ईमेल रजिस्ट्रेशन शुरू कर दी है। विद्यार्थियों को बोर्ड की वेबसाइट पर ऑन लाइन ही रजिस्ट्रेशन करवाना होगा। इसके लिए उन्हें किसी भी तरह की फीस अदा नहीं करनी होगी।
ईमेल के जरिए विद्यार्थियों को रिजल्ट भेजने की प्रक्रिया पंजाब स्कूल शिक्षा बोर्ड ने पिछले साल शुरू की थी। जिसका बोर्ड को अच्छा रिस्पोंस मिला। बोर्ड ने अब इस सिस्टम को हर सेमेस्टर में चलाने का फैसला किया है। बोर्ड पहले गजट छाप कर विद्यार्थियों तक रिजल्ट पहुंचाता था। लेकिन ऑन लाइन सिस्टम होने के बाद बोर्ड ने गजट प्रकाशित करना बंद कर दिया है। लेकिन एक साथ ज्यादा लोगों के वेबसाइट खोलने की वजह से

रिजल्ट वाले दिन बोर्ड की वेबसाइट पर रिजल्ट देखना मुश्किल हो जाता है। इस समस्या से निपटने के लिए बोर्ड ने ईमेल के जरिए विद्यार्थियों को रिजल्ट भेजने की योजना बनाई।
ऐसे कर सकते हैं रजिस्ट्रेशन
ईमेल रजिस्ट्रेशन के लिए विद्यार्थियों को बोर्ड की वेबसाइट डब्ल्यूडब्ल्यूडब्ल्यू.पीएसईबी.एसी.आईएन पर जाकर रोलनंबर रजिस्ट्रेशन वाले कॉलम पर क्लिक करना होगा। जहां आपको एक ऑन लाइन फार्म मिलेगा। जिसमें विद्यार्थी का नाम, फोन नंबर, ईमेल आईडी, रोलनंबर, क्लास और कैटेगरी भरकर सब्मिट करना होगा। उसके बाद परिणाम घोषित होते ही विद्यार्थी का रिजल्ट रजिस्टर्ड आईडी पर रिजल्ट आ जाएगा।
CLICK BELOW TO REGISTER

Email Registration For Results in Punjab for 10th and 12th

1 comment:

  1. Find the best job in mykareer.com.India's No. 1 Job Site. Sales Jobs, Marketing Jobs, IT Jobs, Telecom Jobs, Software Jobs, HR Jobs, Banking Jobs, Finance Jobs, Gulf Jobs, International Jobs.Dream Jobs for Freshers/Proffessionals/Executives in Delhi/NCR, Mumbai, Bangalore, Hyderabad, Pune and Chennai.Post your Resume now to find your Dream Job!"
    http://mykareer.com/post_resume.php

    ReplyDelete